Main Menu

दिल्ली हिंसा में अब तक 20 लोगो की मौत , बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर लग रहे दंगा भड़काने के आरोप

दिल्ली के जाफराबाद ,मौजपुर ,चांदबाग इलाके में हुई हिंसा में अब तक 20  लोगो की मौत की पुष्टि हो चुकी है. हिंसा उस समय फ़ैल गई थी जब CAA  के विरोधी और समर्थको के बीच पत्थरबाज़ी हो गई थी. इसके बाद इन इलाको में काफी आगजनी की घटनाएं हुई साथ ही बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने के आरोप भी लगे.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर दिल्ली में दंगा भड़काने के आरोप लगे 

दिल्ली के जफराबाद इलाके में CAA  के  विरोध में लोग जुटने शुरू हो गए थे शनिवार रात को जफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास लोग इकठा हो गए और वहा  पर बैठ गए।  जिसके बाद मेट्रो स्टेशन बंद करने पड़े. इसके बाद इसी इलाके में CAA  के समर्थन में भी लोग जुटने लगे क्योकि बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट के जरिये लोगो से वहा आने की अपील की.जिसके बाद काफी संख्या वहा लोग इक्क्ठे हो गए और समर्थक और विरोध करने वालो के बीच झड़प हो गयी.

इन सब के बीच कपिल मिश्रा भी वहां पहुंचे और उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया. जिसमे वो कहते नजर आ रहे हैं हम सिर्फ ट्रम्प के जाने का इन्तजार कर रहे हैं. उनके पास वीडियो में पुलिस कर्मी दिखाई दे रहा हैं जिसमे वो कह रहे हैं या तो इन लोगो को { विरोध करने वालो } यहाँ से हटा दे बाद में हम आपकी भी नहीं सुनेगे। इस घटना के बाद काफी हिंसा हुई.

अब तक एक पुलिसकर्मी समेत 20 लोगो की मौत हो चुकी हैं कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई हैं साथ ही कोर्ट ने भी इन पर सुनवाई करते हुए पुलिस से कहा की वीडियो की जांच करे और कार्यवाही करे.

आपको बता दे की कपिल मिश्रा बीजेपी के नेता हैं और विधानसभा चुनाव में दिल्ली के मॉडल टाउन से चुनाव लड़ा था वो हार गए थे. इस से पहले भी कपिल मिश्रा काफी विवादित ब्यान दे चुके हैं.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!