Main Menu

हरियाणा पर बनी बॉलीवुड की वो 5 बड़ी फिल्मे जिन्होंने करोड़ो का बिजनस किया और सुपरहिट रही

हरियाणा की बोली हरियाणवी के देश – विदेशो में लाखो चाहने वाले हैं. हरियाणवी के प्रति लोगो का ये प्यार तब देखने को मिला जब बॉलीवुड में हरियाणा पर बड़ी बड़ी फिल्मे बनी और लोगो ने इन फिल्मो को काफी पसंद किया और ये फिल्मे सुपरहिट हुई और करोड़ो का बिजनस किया हैं.

हरियाणा पर बनी बॉलीवुड की 5 बड़ी फिल्मे 

  • दंगल
  • सुलतान
  • तनु वेड्स मनु
  • NH 10
  • लाल रंग

दंगल 

हरियाणा की महिला पहलवानो पर बनी फिल्म दंगल सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में हरियाणा के चरखी दादरी जिले के कलाली – बलाली गाँव की महिला पहलवान गीता फोगाट और बबिता फोगाट की ज़िंदगी पर आधारित हैं. इस फिल्म  आमिर खान ने गीता – बबिता के पिता महाबीर फोगाट का किरदार निभाया था. इस फिल्म को देश – विदेश में काफी सराहा गया था. यह फिल्म 23 दिसंबर 2016 को रिलीज की गई थी जिसे नितेश तिवारी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म का बजट 70 करोड़ रूपये था।  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2  हजार से 2100 करोड़ का बिजनस किया था.

सुलतान 

यह फिल्म हरियाणा के एक पहलवान पर आधारित हैं. यह फिल्म स्पोर्ट्स फिक्शन ड्रामा हैं. इस फिल्म में सलमान खान ने अभिनय किया हैं. इस फिल्म को अली अब्बास जफर ने डाइरेक्ट किया हैं. यह फिल्म 6 जुलाई 2016 को रिलीज की गई थी इस फिल्म का बजट 85 करोड़ रूपये थे, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस ने 632 करोड़ रूपये का बिजनस किया।

तनु वेड्स मनु Returns

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स 22 मई 2015 को रिलीज की गई थी. यह फिल्म में कंगना रणोत ने एक  हरियाणवी खिलाड़ी किरदार निभाया था. यह फिल्म आंनद एल राय ने डायरेक्ट की थी इस फिल्म का बजट 39 करोड़ था इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 252 करोड़ रूपये का बिजनस किया. इस फिल्म में कंगना के हरियाणवी किरदार को लोगो ने काफी पसंन्द किया था.

NH10

NH10 फिल्म हरियाणा के हाइवे और उसके आस पास के गाँवो पार आधारित हैं. इस फिल्म में मुख्य भूमिका अनुष्का शर्मा ने निभाई हैं. यह फिल्म 13 मार्च 2015 को रिलीज की गई थी. इस फिल्म को डायरेक्ट नवदीप सिंह ने किया हैं इस फिल्म का बजट 8 करोड़ रूपये था इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड़ रूपये का बिजनस किया था.

लाल रंग 

यह फिल्म हरियाणा पर आधारित हैं इस फिल्म में मुख्य भूमिका रणदीप हुड्डा ने निभाई हैं. इस फिल्म को डायरेक्ट शैयद अहमद अफजल ने किया था इस फिल्म ने बॉक्स अफ्फिस पर 2.68 करोड़ रूपये का बिजनस किया इस फिल्म को हरियाणा में काफी पसंन्द किया गया.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!