Main Menu

हम खिलाड़ी सीधे साधे हैं हमे बेवकूफ साबित करने की कोशिस ना करे मुख्यमंत्री और खेलमंत्री को लेकर बजरंग पुनिया का ट्वीट

पहलवान बजरंग पुनिया ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के खेलमंत्री अनिल विज को ट्वीट करते हुए लिखा हैं की हम खिलाडी सीधे साधे हैं हमे बेवकूफ साबित करने की कोशिस ना करे. हरियाणा में खिलाडियों की ईनाम राशि को लेकर हरियाणा सरकार और खिलाडियों के बीच विवाद बढ़ता जा रहा हैं. पहलवान बजंरग पुनिया और विनेश फोगाट खुलकर विरोध प्रकट कर चुके हैं. साथ ही अन्य खिलाडी भी सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं.

क्या हैं पूरा मामला

हरियाणा के जिन खिलाडियों ने एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीते थे उन खिलाडियों के खाते में ईनाम राशि हरियाणा सरकार ने डाल दी हैं लेकिन कॉमनवेल्थ गेम्स की इनामी राशि आधी कर दी गई है इस पर आप्पति जताते हुए पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा की हरियाणा के युवाओं ने देश को कइ बेहतरीन मेडल दिए है.भले ही एक छोटा सा राज्य है हरियाणा पर यहां के खिलाड़ियों ने पूरे देश को कइ बार गर्वित किया है.उनको मिलने वाली राशि में कटौती करके उनके मनोबल को न तोड़ा जाए. मेरी हरियाणा सरकार से विनती है कि इस निर्णय पर दोबारा विचार करे. साथ ही दुसरे ट्वीट बजरंग पुनिया ने कहा की जब खिलाड़ीयो को आप पुरस्कार का वायदे करते है तब ऊन खिलाड़ीयो को आप ने पैसे का लालच नहीं बल्कि खिलाड़ियों का साथ देने का वायदा करते हैं. अगर आप अपने किये वायदे को पूरा नहीं कर सकते तो फिर भविष्य मे कोई भी खिलाड़ी आप से किस बात की उम्मीद रखें.

विनेश फोगाट ने अनिल विज को ट्वीट करते हुए कहा की प्रिय सर लगता है जब आज से पाँच साल पहले आप लोग आए थे तो यह क़सम ख़ाके आए थे हरियाणा में ना तो खिलाड़ी छोड़ने हैं ना ही उनका मान- सम्मान. चाहे वो खिलाड़ी छोटा हो चाहे बड़ा हो, आज कोई भी खिलाड़ी आपकी पॉलिसी से ख़ुश नहीं है.

साथ ही बजरंग पुनिया और ट्वीट करते हुए सरकार के खिलाफ विरोध प्रकट किया हैं. पहलवान योगेश्र दत्त ने भी बजरंग पुनिया की बात को रखते हुए प्रदेश सरकार से अपील की हैं की वो इस फैसले पर विचार करे. इसके साथ सीमा और नीरज चोपड़ा ने भी सरकार से ईनाम राशि में की गई आधी कटोती को लेकर अपील की हैं.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!