Main Menu

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की अपने प्रत्याशियों की लिस्ट।

BJP List

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आलाकमान ने 12 प्रत्याशीयो की सेकंड लिस्ट भी जारी कर दी है। प्रथम लिस्ट में 78 प्रत्याशीयो का ऐलान किया गया था। बीजेपी पार्टी ने टिकट के लिए विवाद कर रहे राजनीति कर रहे केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सहित उनके समर्थक विधायकों को भी पार्टी ने टिकट नजे देकर उनको दरकिनार कर दिया है।

भाजपा ने परिवारवाद और वंशवाद को किया इंकार

बीजेपी ने राव की बेटी आरती राव को भी टिकट देने से साफ इंकार कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के साथ ही करीबी विधायकों रेवाड़ी से रणधीर कापड़ीवास, कोसली से बिक्रम ठेकेदार, गुरुग्राम से उमेश अग्रवाल को भी चुनाव में टिकट नही दिया गया है।

पानीपत सिटी से विधायक रोहिता रेवड़ी को भी टिकट देने से साफ इंकार कर दिया गया है। राव व उनके करीबी विधायकों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मुखालफत के कारण उनको टिकट मिलना भारी पड़ा गया है। खबरों के अनुसार राव इंद्रजीत ने दवाब की राजनीति करने के साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विरुद्ध सार्वजनिक मंच से भी मोर्चा खोलकर उनका जोरदार प्रदर्शन किया था।

मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों के चेयरमैन रणधीर कापड़ीवास व अशांति फैलाने वाले गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल को पार्टी ने अपना आईना दिखा दिया है। उमेश ने कुछ दिन पहले भी राव के समर्थन में ट्वीट कर लिखा था कि इंद्रजीत को दक्षिण हरियाणा में नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। कहा जा रहा है कि बिक्रम ठेकेदार भी राव के उनके करीबी थे और मनोहर लाल खट्टर के विरुद्ध बागी तेवर में नजर आ रहे थे।






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!