Main Menu

हरियाणा विधानसभा चुनाव में Congress ने जारी किया घोषणापत्र। जानें क्या किये हैं वादे

Congress Manifesto

हरियाणा में भाजपा सरकार को सत्ता से हटाने के लिए हर सम्भव प्रयास में कांग्रेस जुटी हुई है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए Congress ने शुक्रवार को अपना घोषणापत्र जारी करते हुए कई वादे किए है। Congress के इस घोषणापत्र में महिलाओं के विषयों पर खास रूप से ध्यान दिया गया है।

हरियाणा Congress अध्यक्ष कुमारी शैलजा, भूपिंदर हुड्डा और गुलाम नबी आजाद की उपस्थित में घोषणापत्र जारी किया गया। 21 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

Congress ने चुनावी घोषणा पत्र में गरीब और किसान लोगों के लिए कर्ज माफी का वादा किया। इसके साथ ही Congress ने हरियाणा में नशीली दवाओं से होने वाले खतरे को रोकने के लिए STF के गठन का जिक्र किया है।

हरियाणा Congress अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने इस दौरान बताया है कि विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा-पत्र में सरकारी और निजी रोजगार में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा किया गया है।

घोषणापत्र में यह भी बोला गया है कि Congress की सरकार अगर सत्ता में आई तो Congress हरियाणा में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार में हुये कथित घोटालों की जांच के लिए खास जांच पैनल का गठन करेगी।

2019 का विधानसभा चुनाव प्रोग्राम

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होने वाले है। मतदानो की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को समाप्त हो रहा है। हरियाणा में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, बीजेपी ने 47 सीट, इंडियन नेशनल लोकदल ने 19 जबकि Congress ने 15 सीट पर ही कब्जा कर पाई थी।

वहीं हरियाणा जनहित Congress ने दो सीट, बहुजन समाज पार्टी और शिरोमणी अकाली दल ने एक-एक सीटें जीती थी। पांच निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी यहां चुनाव में जीत दर्ज की थी। 2014 के चुनावों की स्थिति पर नजर डाले तो BJP को 47, INLD को 19, Congress को 15, एचजेसी को 2, बसपा को 1 सीट मिली थी।






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!