Main Menu

जल्द ही चल सकती हैं दिल्ली मेट्रो , मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा दिल्ली में अब कोरोना नियंत्रित स्थिति में , अब मेट्रो चला देनी चाहिए

देशभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगाया गया था जिसे अब धीरे धीरे अनलोक किया जा रहा हैं. मार्च माह में जनता कर्फ्यू के साथ ही दिल्ली मेट्रो को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया था. मार्च से लेकर अभी फिलहाल अभी तक दिल्ली मेट्रो की सेवाए बंद हैं.

आपको बता दे की दिल्ली में कोरोना मरीजो का रिकवरी रेट 89% प्रतिशत तक हो गया हैं जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा की दिल्ली में अब कोरोना नियंत्रित स्थिति में हैं ऐसे में दिल्ली मेट्रो चलाने की अनुमति दे देनी चाहिए.

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए दिल्ली मेट्रो को लेकर कहा की 

मेरे ख्याल में मेट्रो चालू कर देनी चाहिए। दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रित है। अब मेट्रो भी खोल देनी चाहिए। केंद्र सरकार की क्या सोच है, मुझे नहीं पता। जब तक वह इजाजत नहीं देगी, तब तक हम खोल नहीं सकते। मैं चाहता हूं कि मेट्रो चलनी चाहिए। इससे हालात सामान्य होने में मदद मिलेगी।

दिल्ली मेट्रो की सेवाए दोबारा शुरू होने के बाद काफी बदलाव हो सकते हैं

दिल्ली मेट्रो की सेवाये दोबारा शुरु होने के साथ ही यात्रियों को काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जिन के बारे में दिल्ली मेट्रो विभाग  लॉकडाउन में बताता रहा हैं जैसे दिल्ली मेट्रो में अब यात्रा करते समय दो यात्रियों के बीच एक सीट खाली रहेगी. सोशल डिस्टेंसिंग के चलते यात्रियों के बीच एक सीट खाली छोड़ी जा सकती है. साथ ही मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए आरोग्य सेतु एप्प और एंट्री के समय तापमान लेना भी अनिवार्य हो सकता हैं.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!