Main Menu

हरियाणा में पंहुचा टिड्डी दल , इन जिलो में हाईअलर्ट पर प्रशासन

हरियाणा में टिड्डी दल का प्रवेश हो गया है बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलो में टिड्डी दल के प्रवेश करने की खबरे सामने आई हैं. आपको बता दे हैं की टिड्डीयो का बड़ा दल एक साथ फसलो पर हमला कर मिनटों में फसलो को खत्म कर देता हैं. हरियाणा से पहले टिड्डी दल देश के अन्य राज्यों में भी हमला कर चुका हैं इनमे राजस्थान , उत्तर प्रदेश , पंजाब समेत अन्य राज्य शामिल हैं.

हरियाणा के रेवाड़ी , महेंदरगढ़ और झज्जर जिले में रात को टिड्डी दल के प्रवेश की खबरे सामने आई हैं इसके साथ हरियाणा के जिलो में प्रशासन अलर्ट पर हैं. साथ ही हरियाणा में टिड्डी दल के आगमन के चलते कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जहां टिड्डी दल का ठहराव होगा, वहां क्लाेरपाइरीफोस  नामक दवा का छिड़काव किया जाएगा. कृषि विभाग के अधिकारियों ने सभी कृषि विकास अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में जागरूक होने तथा किसानों को भी सचेत रहने के निर्देश दिए हैं.

पहलवान योगेश्वर दत्त ने भी किया किसानो को अलर्ट 

अन्तराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त ने हरियाणा के किसानो को टिड्डी दल से एलर्ट रहने की सलाह दी हैं साथ ही उन्होंने फेसबुक लाइव के जरिये हरियाणा के झज्जर जिले में टिड्डी दल की प्रवेश की जानकारी दी हैं.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!