Main Menu

हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर आज लेंगे CM पद की शपथ, दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री बनेंगे

Image Credits: Twitter

हरियाणा में आज मनोहर लाल खट्टर फिर से दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंने जा रहे हैं। हरियाणा की राजनीति को नई सीढ़ी देने वाली जेजेपी पार्टी के दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। अब वोटों की गिनती के दो दिन बाद भाजपा ने दुष्यंत चौटाला की JJP के साथ गठबंधन किया।

दुष्यंत चौटाला की अब की हरियाणा सरकार में क्या भूमिका होगी ये भी अब क्लियर हो गया हैं। आपको बता दे की शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा के विधायकों ने मनोहर लाल खट्टर को सभी की सहमति से अपना नेता चुना।

एक दिन पहले ही दुष्यंत ने दावा करते हुए कहा था, जो दल साझा न्यूनतम कार्यक्रम को लागू करेगा, तो वे उसका साथ देंगे। फिर भाजपा पार्टी नेता और मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज JJP से गठबंधन को हरियाणा में सही राजनीति मानते हैं।

अभी तय नहीं है कि भाजपा और JJP की नई सरकारमें नए मंत्रिमंडल में किस-किस को जगह दी जाएगी। सूत्रों के अनुसार एक उप मुख्यमंत्री पद अभी तय हैं, जो की दुष्यंत चौटाला बन सकते हैं। इस सरकार में JJP के विधायकों को भी मंत्रिपद मिलने के आसार लगाएं जा रहे हैं।

कल खट्टर ने चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री निवास में श्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की तथा हरियाणा प्रदेश के चहुंमुखी विकास व सभी नागरिकों के कल्याण हेतु भावी योजना पर चर्चा की। आज शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री निवास में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री JP Nadda ने पुष्पगुच्छ देकर मनोहर लाल खट्टर को शुभकामनाएं दीं।






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!