Main Menu

हरियाणा में कुंवारों का ब्याह करवाएगी हरियाणा सरकार , शुरू किया मेट्रोमोनी पोर्टल , ऐसे करे अप्लाई

अगर आप हरियाणा में रहते हैं और हमसफर की तलाश कर रहे हैं तो इस में आपकी मदद आपकी हरियाणा सरकार कर रही हैं. हाल ही में हरियाणा में सरकार द्वारा एक पोर्टल लांच किया गया हैं. जिस पर शादी के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता हैं. अभी तक इस पोर्टल पर 250 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन  किये जा चुके हैं.

मेट्रोमोनी मिलन पोर्टल के तहत शादी करवाने में सरकार कर रही मदद 

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा संचालित सीएससी के माध्यम से शादी के लिए मनपसंद रिश्ता ढूंढ़ने वाले ग्रामीणों के लिए ग्रामीण मेट्रोमोनी मिलन पोर्टल शुरू किया गया है. जिसे अब हरियाणा में भी लागू कर दिया गया हैं. इस के माध्यम से युवक और युवतिया शादी के रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) पर जाकर करवाया जा सकता हैं.

रजिस्ट्रेशन में ये जानकारिया देनी होगी 

अगर आप मेट्रोमोनी पोर्टल पर शादी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं तो आपको कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) पर जाकर अपने बारे में सभी जानकारिया देनी होगी , जैसे नाम , पता और आपके मोबाइल नम्बर के साथ एक फोटो और वीडियो भी रजिस्ट्रेशन  में अपडेट करना होगा. साथ ही आपके बारे में सभी जरूरी जानकारी भी रजिस्ट्रेशन  में बतानी होगी. आपको बता दे की इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन  करने के लिए आपको किसी तरह का कोई शुल्क नही देना हैं यह बिलकुल मुफ्त होगा.

रजिस्ट्रेशन के लिए आप विजिट कर सकते हैं milan.csc-services पर






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!