Main Menu

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला : मास्क ना पहनने पर और थूकने पर लगेगा जुर्माना

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में करोना के फैलते खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला लिया हैं. अब हरियाणा में मास्क ना पहनने पर और सार्वजिनक जगह पर थूकने पर जुर्माना लगाया जाएगा. इसका ऐलान  हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया हैं.

हरियाणा सरकार फैसला – मास्क ना पहनने और थूकने पर लगेगा जुर्माना

हरियाणा के स्वास्थ मंत्री अनिल विज ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा की अब हरियाणा में सार्वजनिक स्थान पर थूकने और मास्क न पहनने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. यह जुर्माना केश में देना होगा. जुर्माना लगाने का अधिकार डॉक्टर , पुलिसकर्मी और संबधित विभाग के अधिकारियो को होगा. उन्होंने कहा की अधिकारियों को इस संबंध में नियम बनाने के लिए पहले से आदेश दे दिये गये  हैं.

हरियाणा में करोना के बढ़ते केस 

हरियाणा में करोना मरीजो का आकड़ा 1381 पर पहुच गया हैं. आज हरियाणा में करोना के 76 नए केस सामने आये हैं. अब तक हरियाणा में करोना से 18 लोगो की जान जा चुकी हैं. अब तक  कुल 1381 मरीजो में से 838 मरीज ठीक हो चुके हैं. अब हरियाणा में करोना के 525 एक्टिव मरीज हैं.

हरियाणा में आज करोना के 76 नए केस आये सामने , देखिये पूरे हरियाणा की करोना रिपोर्ट

आज हरियाणा स्वास्थ विभाग द्वारा इवनिंग करोना रिपोर्ट में जारी आकड़ो के अनुसार हरियाणा में आज करोना के 76 नये केस सामने आये हैं. इनमे हरियाणा के गुरुग्राम में 20 नए केस , फरीदाबाद में 25 नए केस , सोनीपत में 11 नए केस , झज्जर में 4 नए केस , पलवल में 8 नए केस , करनाल में 1 नया केस , सिरसा में 1 नया केस , रोहतक में 3 नए केस , नारनोल में 3 नए केस सामने आये है.

  • हरियाणा में आज करोना से एक मरीज की जान गई हैं अब तक कुल 18 मरीजो की करोना से जान जा चुकी हैं
  • हरियाणा में आज 14 मरीजो को डिस्चार्ज किया गया हैं अब तक कुल 838 मरीजो को डिस्चार्ज किया जा चूका हैं
  • आज की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में करोना मरीजो का रिकवरी रेट 60.68% हैं.





Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!