Main Menu

हरियाणा के एक गाँव में अचानक 52 भैंसों की मौत , अचानक लड़खड़ा कर गिरने लगी भैंस , पशुपालन विभाग कर रहा हैं जांच

हरियाणा के एक गाँव में एक के बाद एक 52 भैंसों की मौत हो गयी हैं जिसके बाद पशुपालक सकते में आगये है. हरियाणा पशुपालन विभाग जांच कर रहा हैं की अचानक किस बीमारी से भैंसों की जान जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भैंस अचानक लड़खड़ाकर गिर रही हैं जिसके बाद उनकी मौत हो जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा के हिसार जिले के गाँव  नंगथला में डेयरी में एक के बाद एक भैंस की मौत हो रही हैं अब तक  नंगथला गाँव में डेयरी  में 52 भैंसों की मौत हो चुकी हैं. स्थानीय पशुपालक विभाग से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

आपको बता दे की गांव नंगथला में एक-एक करके 52 दुधारू पशुओं की मौत हो गई। शनिवार शाम से खाती-पीती भैंस अचानक डगमगा कर गिर रही थीं और गिरते ही मरने लगीं. लुवास के वैज्ञानिकों की टीम ने मंगलवार को पशुओं के ब्लड, सेल्स, चारे सहित कई जरूरी सैंपल लिए और पशुओं का इलाज शुरू किया था. जानकारी के अनुसार भैंसों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंतड़ियों में जख्म मिले थे. क्लोस्टिडियम कीटाणु भी मिला, जो खतरनाक होता है, लेकिन वैज्ञानिकों का कहना है कि कुछ अन्य बैक्टीरिया भी हो सकते हैं, जिनके कारण इतनी खतरनाक स्थिति उत्पन्न हुई है. अभी इस बारे में रिपोर्ट का इन्तजार किया जा रहा हैं. रिपोर्ट आने के बाद ही साफ़ हो पायेगा की भैंसों की मौत की वजह से हुई है और किस बिमारी से ग्रषित थी.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!