Main Menu

लॉकडाउन में हरियाणा पुलिस ने पकड़ा आर्मी की वर्दी में फर्जी फोजी , पुलिस ने गिरफ्तार किया

हरियाणा प्रदेश में  3 मई  तक लॉकडाउन लगा हुआ हैं. प्रदेश में हरियाणा पुलिस पूरी सतर्कता से काम कर रही हैं. प्रदेश में आने – जाने वाले लोगो की गहनता से जांच कर रही हैं. इसी लॉकडाउन के बीच एक शख्स ने ऐसा कारनामा कर दिया की उसकी हकीकत जानकर पुलिस भी हैरान रह गई. हरियाणा पुलिस ने आर्मी की वर्दी में घूम रहे एक फर्जी फोजी को हिरासत में लिया हैं. जांच की गई तो आरोपी शख्स आर्मी का कोई आई कार्ड या पहचान नही दिखा पाया साथ ही उस शख्स के बैग से एक अन्य वर्दी भी बरामद हुई हैं.

पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है की 

हरियाणा के करनाल में आर्मी की वर्दी में करनाल पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया हैं पुलिस ने अपने बयान में कहा की

करनाल पुलिस – 28 अप्रैल 2020 जैसा कि आप सभी को विदित है कि लॉकडाउन के कारण पूरे करनाल में करनाल पुलिस द्वारा जगह-2 पर नाकाबंदी करके गहनता से जांच की जा रही है। आज दिनांक 28 अपै्रल को समय करीब 2-3 बजे दोपहर के समय करनाल पुलिस द्वारा सैक्टर-4 नाके पर गहनता से जांच की जा रही थी। उसी समय फोैजी की वर्दी पहने एक व्यक्ति नाके से गुजर रहा था जो देखने में भी फोैजी ही प्रतीत हो रहा था। सैकटर-4 नाका इंचार्ज मुख्य सिपाही रोहताष व उनकी टीम को इस वर्दीधारी व्यक्ति पर शक हुआ तो उनके द्वारा इस व्यक्ति को रोककर पुछताछ की तो पुलिस टीम का षक सही निकला। जिससे आई.डी. मांगने पर वह अपनी व फौजी किसी की भी आई.डी. नही दिखा पाया। जिसने आर्मी की वर्दी को अंबाला रेलवे स्टेशन से रेल में से चोरी करने की बात कबूली है। जिसको गिरफतार कर थाना शहर करनाल लाया गया। जिसके खिलाफ धारा 140,170,171,188,411,419 भा.द.स. के तहत थाना शहर करनाल में मुकदमा दर्ज रजिस्टर किया गया है।
प्रबंधक अफसर थाना शहर निरिक्षक श्री हरजिंदर सिंह ने बताया कि प्रारंभिक पुछताछ में इस व्यक्ति द्वारा अपना नाम राकेश बताया है। पहले तो यह अपने आप को हिमाचल का रहने वाला बताता रहा। लेकिन इसके पते की जांच करने के बाद यह व्यक्ति थाना दूरी जिला संगरूर पंजाब का रहना पाया गया है। गिरफतार किये गये व्यक्ति से दो फुल यूनिफार्म किट, एक टोपी,दो विसल व विसल डोरी और एक एमयूनेशन बेल्ट बेल्ट पुलिस ने अपने कब्जे में ली है। जिसको कल दिनांक 29 अप्रैल को पेश अदालत कर रिमाण्ड हासिल किया जायेगा। दोैराने रिमाण्ड आरोपी से गहनता से पुछताछ की जाकर मामले का खुलासा किया जायेगा।

 






Related News

Instagram
error: Content is protected !!
Don`t copy text!