Main Menu

वर्ल्ड कप : इस वजह से भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ भगवा जर्सी पहन के खेलेगी

भारतीय क्रिकेट टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ मुकाबले में भगवा { नारंगी } रंग की जर्सी में मैदान में उतरेगी. देश में इस बात को लेकर राजनेतिक सरगर्मिया भी शुरू हो गयी हैं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इसके पीछे बीजेपी का हाथ बताया हैं लेकिन ड्रेस के रंग का एक मैच के लिए बदलाव का मामला अलग हैं.

क्या हैं पूरा मामला ? क्यों भारतीय टीम को भगवा रंग पहनना पड़ेगा

30 जून को भारत vs इंग्लैंड मुकाबले में भारतीय टीम भगवा { नारंगी } रंग की ड्रेस पहन कर खेलेगी. ICC के नियमो के अनुसार दो टीम एक जैसी ड्रेस पहनकर मैच नही खेल सकती इंग्लैंड और भारतीय टीम की ड्रेस का रंग लगभग एक जैसा हैं साथ ही इंग्लैंड इस वर्ल्ड कप का मेजबान भी हैं क्योकि अबकी बार वर्ल्ड कप इंग्लैंड में हो रहा हैं. ICC ने कहा हैं की BCCI को भारतीय टीम की ड्रेस { जर्सी } के लिए अलग अलग ऑप्शन दिए गये थे. साथ ही ICC ने कहा की इस जर्सी के डिजाइनर अमेरिका में बैठे है और जर्सी के लिए कोई नया रंग इस्तेमाल नही किया बल्कि इंडिया की टी20 की पुरानी जर्सी के रंग को दोबारा इस्तेमाल किया गया हैं.

आपको बता दे की कांग्रेस , समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओ ने इस रंग की जर्सी पर अप्पति जताई हैं जबकि ICC और BCCI साफ कर चूका हैं की इसका राजनीति से कुछ लेना देना नही हैं जर्सी का रंग नियमो के अनुसार एक मैच के लिए बदला गया हैं.

साथ ही आपको बता दे की 27 जून को वेस्टइंडीज को हराकर भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 के रंकिंग चार्ट में दुसरे स्थान पर पहुच गई हैं. भारत के 11 अंक हो गये हैं. भारत का अब अगला मुकाबला 30 जून को इंग्लैंड के साथ हैं.






Related News

Comments are Closed

shares
error: Content is protected !!
Don`t copy text!
%d bloggers like this: