fbpx
Main Menu

इस वजह से पाकिस्तानी फैन दुआ कर रहे इंग्लैंड के साथ भारत जीत जाए , वरना पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा

भारत और पाकिस्तान का मैच हो चूका हैं भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया. उस मैच में सभी पाकिस्तान के फैन्स का दिल टूट गया पकिस्तानो फेंस उस समय दुआ कर रहे थे की किसी भी तरह से पाकिस्तान भारत के साथ ये मुकाबला जीत ले लेकिन ऐसा मुमकिन नही हो सका और भारत ने वो मैच जीत लिया. अब पाकिस्तानी फेन्स दुआ कर रहे हैं की भारत मैच ना हारे वरना पाकिस्तान सेमीफाइनल में नही पहुच पायेगा और वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएगा. चलिए जानते हैं क्या हैं पूरा मामला.

इस वजह से पाकिस्तान फेंस दुआ कर रहे हैं भारत जीत जाए

वर्ल्ड कप मैच में एक टीम को मैच जीतने पर 2 अंक मिलते हैं अगर कोई मैच रद्द हो जाता हैं तो दोनों टीम को एक एक अंक दिए जाते हैं. इन्ही अंको के आधार पर वर्ल्ड कप में टीम का स्थान निर्धारित होता हैं. टॉप 4 टीम सेमीफाइनल में पहुचती हैं फिर पहले स्थान वाली टीम 4 स्थान वाली टीम से और 2 स्थान वाली टीम का तीसरे स्थान वाली टीम से मैच होता हैं जो दो टीम जीतती हैं वो फ़ाइनल में पहुचती हैं. अभी भारत वर्ल्ड कप रैंकिंग में दुसरे स्थान पर हैं और पाकिस्तान 6 स्थान पर भारत के 11 अंक हैं जबकि पाकिस्तान के 7. अगर भारत इंग्लैंड के साथ जीतता हैं तो भारत के 13 अंक हो जायेंगे और अगर इस मैच में इंग्लैंड जीतता हैं तो इंग्लैंड के 10 अंक हो जायेंगे क्योकि इंग्लैंड के अभी 8 अंक हैं और वो टॉप 4 पर हैं. भारत और अफगानिस्तान का आज मैच हैं अफगानिस्तान अब तक एक मैच भी नही जीता हैं पाकिस्तान अगर आज का मैच जीतता हैं तो पाकिस्तान के 9 अंक हो जायेंगे और इंग्लैंड की हार के साथ वह टॉप 4 पर आजाएगा.

इसलिए पाकिस्तान चाहता हैं की भारत अब सेमीफ़ाइनल तक कोई मैच न हारे ताकि पाकिस्तान किसी तरह सेमिफाइनल में पूछ जाए. अब भारत के इंग्लैंड , श्री लंका और बांग्लादेश के साथ मैच हैं अगर भारत कोई भी मैच हारता हैं तो इसमें पाकिस्तान का नुकशान हैं क्योकि इन टीम की जीत के साथ रैंकिंग पाकिस्तान से ज्यादा हो जायेगी और पाकिस्तान सेमीफ़ाइनल में नही पहुच पायेगा साथ ही वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएगा.



« (Previous News)



Related News

Comments are Closed

shares
%d bloggers like this: