Main Menu

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: जननायक जनता पार्टी (JJP) ने 5वीं लिस्ट ज़ारी की, देखें

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन में अब केवल एक दिन शेष बच गया है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा अपने अपने प्रत्‍याशियों की लिस्ट जारी करने का कार्य किया जा है। BJP ने भी अपने प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची ज़ारी की और कांग्रेस ने भी अपने 84 उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी।

ऐसे में जननायक जनता पार्टी (JJP) ने भी अपने 35 प्रत्याशियों के नामोंं की घोषणा कर दी। JJP पार्टी ने पहले 30 कैंडिडेट और फिर 5 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की। JJP पार्टी के संयोजक दुष्‍यंत सिंह चौटाला इस चुनाव में जींद जिले की उकलाना कलां विधानसभा सीट से और उनकी मां नैना चौटाला बाढ़ड़ा विघानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।

दुष्‍यंत चौटाला उचाना कलां सीट से चुनाव लड़ रहे है। यहाँ पर उनका सामना भाजपा की उम्‍मीदवार प्रेमलता से होगा। आपको बता दें की प्रेमलता पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्‍नी हैं। इससे पझले प्रेमलता के पुत्र बृजेंद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव में हिसार सीट पर दुष्‍यंत चौटाला को हराने का कारनामा किया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अपनी 5वीं लिस्ट भी ज़ारी कर दी है। यहाँ पर 5 नए उम्मीदवार बनाये गए है। यहाँ पर ये पांचो कैंडिडेट अपना दम ख़म दिखते नज़र आने वाले हैं। पंचकूला से अजय गौतम, असंध से ब्रिज शर्मा, बरबाला से जोगी राम सिहाग, बड़हरा से नैना सिंह चौटाला और प्रीथा से शशि बाला तेवतिया के नाम का ऐलान किया गया है।

JJP पार्टी के अन्न उम्मीदवार देखें

हरियाणा की आर्टि JJP ने ऐलानाबाद से अभय चौटाला को टक्कर देने के लिए उम्‍मीदवार के रूप में वरिष्‍ठ नेता ओपी सिहाग के नाम की घोषणा की है। ऐसी में यहाँ पर चुनावी टक्कर बड़ी ज़ोरदार होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इससे पहले JJP पार्टी अपने उम्मीदवारों की 3 लिस्ट जारी कर चुकी थी, जिनमें टोटल 42 उम्मीदवारों के नाम थे। अब JJP पार्टी 90 सीट वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए टोटल 72 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

इस लिस्ट में सबसे चर्चित नाम सीमा सुरक्षा बल (BSF) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का था, जो की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में JJP पार्टी के उम्मीदवार बनाये गए हैं।






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!