Main Menu

दिल्ली बॉर्डर से लगते हरियाणा के चार जिलो में करोना के केस 400 पार , दिल्ली हाईकोर्ट ने बॉर्डर सील करने पर हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया

दिल्ली बॉर्डर से लगने वाले हरियाणा के चार जिलो में करोना के केस 400 पार जा चुके हैं. इन जिलो में करोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. हरियाणा सरकार ने हरियाणा दिल्ली बॉर्डर सील कर दिए हैं अब ये मामला दिल्ली हाईकोर्ट में पहुच गया हैं.

दिल्ली बॉर्डर से लगते हरियाणा के इन चार जिलो में करोना के केस 400 पार 

हरियाणा के झज्जर , सोनीपत , गुरुग्राम और फरिदाबाद में करोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुग्राम में अब तक करोना 142 केस सामने आ चुके हैं इसके साथ ही झज्जर में करोना के अब तक 83 केस सामने आ चुके हैं. सोनीपत में अब तक करोना के 100 केस सामने आ चुके हैं इसके साथ ही फरीदाबाद में करोना के अब तक 95 केस सामने आ चुके हैं.

इन जिलो में करोना के बढ़ते केसों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने दिल्ली सोनीपत समेत दिल्ली से लगने वाले सभी बॉर्डर सील कर दिए थे. जिसके बाद दिल्ली और हरियाणा सरकार के बीच बॉर्डर सील करने को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार से दिल्ली से लगने वाले बॉर्डर को सील करने को लेकर नोटिस जारी करते हुए जवाब माँगा हैं.

दिल्‍ली हाई कोर्ट में हरियाणा सरकार द्वारा दिल्‍ली-साेनीपत बॉर्डर आवाजाही रोकने के खिलाफ याचिका दायर की गई. इस पर हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर बार्डर को सील करने के बारे में जवाब देने को कहा है हाई कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार ने आवश्‍यक सेवाओं के लिए आवाजाही की अनुमति दी है तो हरियाणा इसे क्‍यों रोक रहा है. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि नोटिस का जवाब तैयार किया जा रहा है और इसे दिल्‍ली हाई कोर्ट में दाख‍िल किया जाएगा






Related News

Instagram
error: Content is protected !!
Don`t copy text!