Main Menu

पति ने प्रेमिका से करवाई पत्नी की हत्या , ऑस्ट्रेलिया से गायब भारतीय मूल की गर्भवती पंजाब की नहर में मृत मिली

ऑस्ट्रेलिया से पंजाब आई एक एनआरआई गर्भवती रवनीत कौर 14 मार्च को अगवा हो गई थी. सोमवार को फिरोजपुर जिले की भाखड़ा नहर से उनका शव मिला.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को एसएसपी फिरोजपुर संदीप गोयल ने बताया कि एनआरआई 30 साल की रवनीत की हत्या उसके पति ने अपनी प्रेमिका और उसके रिश्तेदारों से करवाई है. पुलिस ने दो एनआरआई सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

क्या हैं पूरा मामला 

मृतका  रवनीत कौर ऑस्ट्रेलिया में पीआर थी. उसकी शादी चंडीगढ़ के जसप्रीत सिंह के साथ हुई थी जो ऑस्ट्रेलिया में होटल व्यवसाय करता है. जसप्रीत ने करीब 15 दिन पहले परिवार से मिलने रवनीत को अपने गांव बग्गे के पीपल भेजा था. 14 मार्च की सुबह रवनीत को उसके पति जसप्रीत का फोन आया. वह फोन पर बात करते-करते घर से थोड़ी दूर चली गई थी, तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला भी दर्ज किया था.

पति ने प्रेमिका के साथ मिलकर रची पत्नी की हत्या की साजिश 

एसएसपी गोयल ने बताया कि जसप्रीत सिंह ने अपनी प्रेमिका किरणजीत कौर के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करवाई. इसमें किरणजीत की बहन तरनजीत कौर और संदीप सिंह नामक युवक ने साथ दिया. पुलिस ने तरनजीत को 24 मार्च को गिरफ्तार किया था. फिर उसे अदालत में पेश कर पांच दिन की रिमांड पर लिया गया. पूछताछ में तरनजीत ने बताया कि उसके पति के रिश्तेदार संदीप ने भी उनका साथ दिया था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया.

एसएसपी ने बताया कि रवनीत की हत्या का प्लान उसके पति ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया में ही बनाया था. उसने पहले पत्नी को अपने पारिवारिक सदस्यों के लेने के लिए भारत भेजा. इसके बाद पीछे से अपनी प्रेमिका को भी भारत भेज दिया और फिर योजना के तहत पत्नी की हत्या करवा दी. मर्डर के बाद किरणजीत वापस ऑस्ट्रेलिया भाग गई.

मृतका  रवनीत कौर की  एक चार साल की बेटी है, जो अपने दादा-दादी के पास रहती थी.

 






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

shares
%d bloggers like this:
Skip to toolbar