Main Menu

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 प्रचार के आखिरी दिन मोदी ने रेवाड़ी में हुंकार भरी: VIDEO

Photo Credits: Twitter

हरियाणा विधानसभा चुनाव २०१९ के प्रचार का शनिवार को आखिरी दिन रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने रेवाड़ी रैली में जनसभा को संबोधित भी किया. मोदी ने इस चुनावी भाषण में कहा की मैं पीएम की कुर्सी के लिए जिंदगी नहीं जीता हूं दोस्तों, बल्कि मैं जीता हूं देश के लिए. मैं जीता हूं आपके लोगो के लिए.

प्रधानंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा, 15 सितम्बर 2013 याद है, उस दिन क्या हुआ, भूल गए, 13 सितंबर को BJP ने मुझे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था और 2 दिन बाद मेरा पहला सार्वजानिक कार्यक्रम इस वीरों की धरती पर ही हुआ था और वह पूर्व सर्विसमैन की रैली थी और इसी रेवाड़ी की वीर धरती से मेरा आरंभ हुआ था.

मैंने आप लोगो के आशीर्वाद से यात्रा शुरू की थी, वो बाजरे की रोटी और छाछ की ताकत ही थी कि आज तक कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है. PM मोदी ने कहा, की पिछले पांच वर्षों में अगर देश को कुछ दे पाया हूं तो उसमें इस रेवाड़ी धरती का अहम रोल है. 6 साल पहले का वो संकल्प मै देश और हरयाणा को याद दिलाना चाहूंगा.


बाल की खाल निकलने वाले भी मेरा वो भाषण इंटरनेट पर देख लें. उस वक़्त तो मैं मुख्यमंत्री था और देश भर का मीडिया यहां आकर खड़ा हो गया था कि गुजरात का ये आदमी क्या कहेगा. मैंने कहा था कि देश को सक्षम और समर्थ सरकार बनके दूंगा. आज आप बताइए कि मैंने अपना वादा निभाया ही की नहीं. मैंने कहा था कि भारत में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो दुनिया से आंख से आंख मिलाकर बात कर सके.

प्रधनमंत्री ने आगे कहा, भारत की शान, तेजस लड़ाकू विमान को पहले की सरकार ने डिब्बे में बंद करने का काम किया था. आज वही विमान वायुसेना और नौसेना में सेवा देने के लिए तैयार खड़ा है. आधुनिक बुलेट प्रूफ जैकेट का हमने निर्माण स्वयं किया और सैनिकों तक पहुंचाया.


इसके अलावा विदेशों में हम निर्यात करने लगे हैं. 40 साल से जिसकी मांग हो रही थी वो ‘वन रैंक, वन पेंशन’ हमने लागू भी किया. सम्पूर्ण हरियाणा से 2 लाख सैनिक परिवारों को 900 करोड़ का एरियर मिला है. देश के शहीदों पर मर मिटने वालो के लिए राष्ट्रिय स्मारक नहीं था, आज़ादी के बाद देश के लिए मर मिटने वालों का इतना सा कर्ज नहीं चूका पाए थे.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!