Main Menu

राजकुमार राव की फिल्म छलांग आपको हरियाणवी का असली मजा देगी , जानिये फिल्म के बारे में ख़ास बाते

आजकल सिनेमा हाल लगभग बंद हैं और कही पर खुले हैं तो भी लोग अभी जाने से हीचकचा रहे हैं. ऐसे में आजकल सबसे ज्यादा ट्रेंड में OTT प्लेटफॉर्म जहा रोजाना नई नई फिल्मे रिलीज हो रही हैं. आज हम OTT पर ही रिलीज हुई फिल्म छलांग के बारे में बात करेंगे. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में राजकुमार राव हैं और यह फिल्म हरियाणा पर आधारित हैं और हरियाणवी बोली का ख़ास महत्व देखने को मिलता हैं.

राजकुमार राव की फिल्म छलांग आपको हरियाणवी का असली मजा देगी

आपने बॉलीवुड की  हरियाणा पर और हरियाणवी बोली में बनी काफी फिल्मे देखी होगी. जैसे हिट फिल्मो की बात करे तो दंगल , सुलतान जैसी फिल्मे. इन फिल्मो में हरियाणवी बोली और हरियाणवी रहन सहन को दिखाया गया  हैं लेकिन छलांग फिल्म में हरियाणा और हरियाणवी का आज के दौर का असली रंग रूप देखने को मिलता हैं.

राजकुमार राव ख़ास देसी अंदाज में हरियाणवी बोलते नजर आते हैं फिल्म को देखने से ही लगता हैं की वे  सिर्फ एक्टिंग नही कर रहे हैं वे अपने हरियाणवी रूप को हकीकत में दर्शा रहे हैं. अभिनेताओ के मुकाबले राजकुमार राव ने ख़ास ढंग से हरियाणवी बोली हैं क्योकि उनका जन्म स्थान हरियाणा ही हैं.

कैसी हैं फिल्म ? कहानी क्या हैं ?

फिल्म का नाम हैं छलांग जिसे हंसल मेहता ने डायरेक्ट किया हैं. फिल्म कॉमेडी ड्रामा हैं. फिल्म में राजकुमार राव , सौरभ शुक्ला जैसे जैसे जाने माने कलाकार हैं. फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो { OTT } प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया हैं. फिल्म की कहानी हरियाणा के एक स्कुल की हैं  जिसमे राजकुमार राव पीटीआई टीचर होते हैं . फिल्म की पूरी कहानी स्कुल के इर्दगिर्द घुमती हैं. फिल्म में राजकुमार राव महेंद्र उर्फ़ मौन्टू का किरदार निभाते हैं. उसी स्कूल में कप्यूटर पढाने वाली अध्यापिका से उनको प्यार हो जाता हैं. फिर स्कूल में एक सीनियर पीटीआई टीचर आजाते हैं. इसके बाद स्कूल में एक स्पोर्ट्स कम्पटीशन का आयोजन किया जाता हैं ताकि यह निर्धारित किया जा सके कौन बेहतर पीटीआई हैं. शुरुआत से लेकर अंत तक यह कहानी आपको बांधे रखती हैं. हर सीन के बाद कहानी में एक नया मोड़ देखने को मिलता हैं. फिल्म को हरियाणा के कई हिस्सों में भी फिल्माया गया हैं फिल्म में एक जगह हरियाणा के स्थानीय कलाकारों जैसे जोगिन्दर कुंडू , अल्पना , अर्चना , सुमन सेन इत्यादि को भी लिया गया हैं

देखिये फिल्म का ट्रेलर 

 






Instagram
error: Content is protected !!
Don`t copy text!