Main Menu

हरियाणा के रोहतक में बनी शोर्ट फिल्म सहर को फिल्म फेस्टिवल में पुरस्कार मिलने जा रहा हैं

किसी यात्रा के दोरान हम अपनी ज़िंदगी में काफ़ी लोगो से मिलते है पर कई बार कुछ ऐसे लोग मिल जाते है जिनके साथ हम कही ना कही जुड़ से जाते है. पता नही होता कब हमारा रास्ता बदल जाता है जाना कही और पहुच कही और जाते है.इसी थीम को लेकर बनाई गई है फिल्म “सहर” . दरअसल यह फिल्म स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ पर्फॉर्मिंग एंड विषुयल आर्ट्स का पिछले साल का डिग्री प्रॉजेक्ट है. जिसे डाइरेक्ट रोहतक के सचिन अग्रवाल ने किया है और उसमे सिनिमॅटोग्रफी राहुल राजोरिया जो की जयपुर से है. एक फिल्म सिर्फ़ दो लोगो से नही बनती इसमे बहुत लोगो की मेहनत छुपी होती है. इस फिल्म की खूबसूरती को चार चाँद लगता है इसका साउंड डिज़ाइन जो की चंडीगड़ के अंकित शर्मा ने किया है और एडिट लखनऊ के सुमित सिंह ने किया है.

ख़ास बात यह है के इस फिल्म का सेलेक्षन ईरान की राजधानी तेहरान मे होने वाले एक बड़े फिल्म फेस्टिवल मे हुआ है जिसका नाम है सहार इंटरनॅशनल फिल्म फेस्टिवल. फेस्टिवल मे पूरी दुनिया से 3000 से भी ज़्यादा फ़िल्मे आई जिसमे करीब 2600 शॉर्ट फिल्म है और उनमे से 13 फिल्म सेलेक्ट की गई है जिनमे से एक रोहतक मे बनी फिल्म “सहर” है. इस फेस्टिवल को ऑर्गनाइज़ तेहरान के मुनिसीपल कॉर्पोरेशन का आर्ट & कल्चर डिपार्टमेंट कर रहा है. इसमे पूरी दुनिया के कोने कोने से चुनी गई 13 शॉर्ट फ़िल्मे हिस्सा लेंगी. फिल्म महोत्सव की तारीख 17 जुलाई से 22 जुलाई रखी गई है. जीतने वाले को बेस्ट डाइरेक्टर को अवॉर्ड के साथ नकद इनाम से भी सम्माना जाएगा.

सहर फिल्म भारत और पाकिस्तान के लोगो के रिश्ते पर भी बात करती है ऐसे मे इस फिल्म का विश्व स्तर पर दिखाना काफ़ी अच्छी बात है. दूसरा ईरान के फिल्म मेकर्स द्वारा बनाई गई फिल्म पूरी दुनिया मे सराही जाती है ऐसे मे रोहतक के फिल्म इन्स्टिट्यूट मे बनी फिल्म ईरान का ईरान के फिल्म फेस्टिवल मे सेलेक्ट होना अपने आप मे गर्व की बात है. इतना ही नही इस फिल्म का चयन बांग्लादेश के भी एक बड़े फिल्म फेस्टिवल मे हो चुका है जोकि इसी साल सितंबर मे होना है. वहा भी फिल्म कॉंपिटेशन केटेगरी में है.

नोट :- ये प्रेस नोट फिल्म निर्माता द्वारा भेजा गया हैं बोल 24 टीम ने इसमें कोई फेरबदल नही किया हैं.






Related News

Comments are Closed

shares
error: Content is protected !!
Don`t copy text!
%d bloggers like this: