Main Menu

हरियाणा की सात साल की छोरी ने इतनी ख़ास पेंटिंग बनाई की GOOGLE ने सम्मानित किया

हरियाणा की सात साल की दिवायंशी ने एक खास पेंटिंग बनाई जिसे गूगल ने 15 लाख पेंटिंग में से चूज किया और उस पेंटिंग को बनाने वाली सात साल की दिवायंशी को सम्मानित किया।

गूगल डूडल पर लगाई गई पेंटिंग

GOOGLE दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन और दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली वेब सर्विस। गूगल रोजाना ख़ास दिनों पर और खास लोगो की याद में अपने होम पेज पर पेंटिंग या किसी आर्ट के रूप में गूगल डूडल बनाती हैं. इस चिल्ड्रन डे पर गूगल ने हरियाणा की सात साल की दिव्याशी का बनाया डूडल लगाया। सात साल की दिव्यांशी ने पेड़ो की कटाई ना करने की अपील करते हुए एक पेंटिंग बनाई और गूगल ने उसे अपने होमपेज पर जगह दी.

आपको बता दे की दिव्यांशी की मां दीप्ति ने पेंटिंग को गूगल के द्वारा आयोजित प्रतियोगिता ‘द वॉकिंग ट्री’ में यह सोचकर भेजा कि दिव्यांशी को प्रोत्साहन मिले। लेकिन जब इस प्रतियोगिता के नतीजे आए तो पता चला की इस पेंटिंग को 1.1 लाख प्रतिस्पर्धियों में से पहला स्थान प्राप्त हुआ हैं वहीं गूगल ने गुरूवार को चिल्ड्रन डे के मौके पर दिव्यांशी द्वारा बनाई गई पेंटिंग को डूडल में स्थान दिया। और इस पेंटिंग को दिनभर करोड़ो लोगों के द्वारा देखा गया.






Related News

error: Content is protected !!
Don`t copy text!