Main Menu

जब वीरेंदर सहवाग ने पाकिस्तान में जाकर बनाये 309 रन , आज भी पाकिस्तानी कहते हैं सहवाग को मुल्तान का सुल्तान

वर्ल्ड कप 2019 : 16 जून को भारत vs पाकिस्तान का मैच हैं सभी की निगाहें इस मैच पर हैं जब भी भारत पाकिस्तान का मैच होता हैं लोगो में दुसरे मैच से ज्यादा उत्साह होता हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब पाकिस्तान की धरती पर ही जाकर भारतीय खिलाडी वीरेंदर सहवाग ने तीहरा शतक मारा था. मैच पाकिस्तान के मुल्तान में हुआ था आज भी वीरेंदर सहवाग को मुल्तान का सुलतान कहा जाता हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम 2004 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी. वहां दोनों टीमों के बीच पांच वनडे और तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई. वनडे सीरीज को भारत ने 3-2 दो से अपने नाम किया और टेस्ट सीरीज भी 2-1 से जीती. इस दौरान पहला टेस्ट मैच 28 मार्च से 1 अप्रैल के बीच खेला गया. इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन यानी 29 मार्च को भारत के सलामी वीरेंद्र सहवाग ने तीहरा शतक लगाया था और मुल्तान के सुल्तान बने थे। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए थे.

वीरेंदर सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में 375 गेंदों पर 309 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 39 चोके और 6 छक्के लगाए इसके साथ ही वीरेंदर सहवाग ने एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. आज भी भारत और पाकिस्तान में वीरेंदर सहवाग को मुल्तान के सुलतान के नाम से जाना जाता हैं.






Related News

Comments are Closed

shares
error: Content is protected !!
Don`t copy text!
%d bloggers like this: