Wednesday, June 20, 2018

नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का वीर जवान – राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

हरियाणा के भिवानी जिले के गाँव खरक कला के वीर जवान गजेन्द्र सिंह को नक्सलियों से देश की रक्षा करते हुए वीरगति प्राप्त हुई हैं . शहीद गजेन्द्र सिंह BSF में असिस्टेन्ट कमान्डेन्ट के पद पर पर तैनात थे .

नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का वीर जवान –

भिवानी जिले के गाँव खरक कला के गाँव के वीर जवान नक्सलियों से लोहा लेता हुआ शहीद हो गया जैसे ही वीर शहीद गजेन्द्र की शहादत की खबर गाँव पहुची पुरे गाँव में मातम सा छा गया लेकिन साथ ही सभी गाँव वालो को गर्व था की हमारा बेटा देश की रक्षा करते हुए शहीद हुआ हैं शहीद गजेन्द्र सिंह BSF में असिस्टेन्ट कमान्डेन्ट के पद पर पर तैनात थे .

वीर शहीद गजेन्द्र सिंह –

वर्ष 1996 में बीएसपएफ में सीधी भर्ती से एसआई भर्ती हुए गांव खरककलां निवासी गजेन्द्र के पिता भी सेना में नायस सूबेदार के पद पर थे तथा भारत-पाक-भारत चीन और दूसरे युद्धों में भी उन्होंने देश की ओर से लड़ाई लड़ी. मगर उनका बेटा अपने ही देश में नक्सलियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गया .

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार – आस पास के सभी बाजार बंद –

गांव खरक कला में शहीद गजेंद्र सिंह का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार हजारों नम आंखों ने अंतिम विदाई दी शहीद को शहादत देने के लिए शोक में गांव के सभी बाजार बंद नजर आये शहीद गजेन्द्र सिह पुत्र स्व० सुबेदार मोतीराम गांव खरक कलां जो 7-3- 2018 को छतीस गढ मे नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ था .

माँ ने कहा – जिस दिन बेटा BSF में भर्ती हुआ उसी दिन देश को समर्पित कर दिया था –

शहीद की शहादत पर पुरे गाँव और परिवार की आँखे नम थी लेकिन शहीद गजेंदर की माँ ने कहां की जिस दिन मेरे बेटे ने BSF ज्वाइन की थी उसी दिन मेने देश को समर्पित कर दिया था साथ उन्होंने कहा की मुझे बेटे की शहादत पर गर्व हैं .

 

 

 






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
%d bloggers like this:
Skip to toolbar