Wednesday, June 20, 2018

सोनीपत के 4 नेशनल पहलवानों पर 1 साल के लिए बैन – कुल 7 पहलवानों पर फर्जीवाड़े का आरोप – लिए गये मेडल वापिस

हरियाणा के सोनीपत जिले के 4 नेशनल खेल चुके पहलवानों पर 1 साल के लिए बैन लगा दिया गया हैं साथ ही एक पहलवान से तो मेडल भी वापिस ले लिया गया हैं . कुल 7 पहलवानों पर ये बैन लगा हैं जिनमे 4 हरियाणा से हैं . इन पहलवानों पर फर्जीवाड़े का आरोप हैं देखिये कैसे हुआ ये फर्जीवाड़ा ? क्यों लगा इन खिलाडियों पर 1 साल का बैन इस रिपोर्ट में

7 पहलवानों  पर एक साल का बैन – एक पहलवान से  मेडल लिया वापिस –

हमारे देश और प्रदेश की आन बान शान हमारे खिलाडी हमारे पहलवान लेकिन सोनीपत के 4 नेशनल खेल चुके पहलवानों ने ऐसा कारनामा कर दिया हैं की जिसे देखकर सबकी आँखे शर्म से झुक जाए . जयपुर में पिछले माह हुई जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में खेलने के लिए गये सात ओवरएज पहलवानों ने अपनी उम्र कम करने के लिए कागजों में फर्जीवाड़ा किया . जिसकी जब आधिकारिक जांच हुई तो पाया गया की इन सात पहलवानों ने उम्र के फर्जी दस्तावेज दिए थे . कुल 7 पहलवानों को बैन किया गया हैं जिनमे 4 हरियाणा के सोनीपत जिले से हैं . जीतने वाले पहलवान से मेडल वापिस ले लिया गया हैं .

क्या था पूरा मामला कैसे हुआ इतना बड़ा फर्जीवाड़ा –

हुआ कुछ यूँ की जयपुर में  हुई पिछले माह जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में अलग अलग राज्यों के अनेक खिलाडियों ने हिस्सा लिया था जिसमे विभागीय जांच में पता चला की वहा पर हिस्सा लेने वाले 7 पहलवानों ने उम्र के फर्जी दस्तावेज पेश किये थे और वहा पर उन्होंने  हिस्सा लिया था . इन्ही साथ पहलवानों में से 4 पहलवान हरियाणा के सोनीपत जिले के थे . एक पहलवान ने मेडल भी जीता था जिसका मेडल जांच के बाद वापिस ले लिया गया हैं . खबर के अनुसार बताया जा रहा हैं की इन ओवरऐज खिलाडियों ने द्स्तावेजो में उम्र छोटी करवाकर इस जूनियर चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था .

कोन हैं ये 7 पहलवान जिन्हें बैन किया गया हैं ?

अभी तक मीडिया रिपोर्ट में इन 7 पहलवानों की पहचान आधिकारिक रूप से जारी नही की गई हैं इसलिए हम आपको अभी इस बात की पुष्टि नही कर सकते की इन बैन किये गये खिलाड़ियो के नाम क्या हैं .

देखिये उपर से कैसा दिखता हैं रोहतक –

 

 

 

 

 

 






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
%d bloggers like this:
Skip to toolbar