Wednesday, June 20, 2018

हरियाणा की बेटी को आर्मी ऑफिसर ट्रेनिंग में मिला स्वॉर्ड ऑफ ऑनर का सम्मान

हरियाणा की बेटी कैडेट लेफ्टिनेंट प्रीति चौधरी को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर मिला है . 10 मार्च को चेन्नई कैंप में हुई पासिंग आउट परेड में लेफ्टिनेंट प्रीति को प्रतिष्ठित स्वार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया हैं . जानिये प्रीती के बारे में विस्तार से इस लेख में

हरियाणा की बेटी को आर्मी ऑफिसर ट्रेनिंग में स्वॉर्ड ऑफ ऑनर –

आपको बता दे की गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स सेक्टर-11 (जीसीजी) की पूर्व छात्रा व एनसीसी हेडक्वार्टर सेक्टर-31 की कैडेट लेफ्टिनेंट प्रीति चौधरी को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया हैं . प्रीती मूलरूप से हरियाणा की रहने वाली हैं . जानकारी के अनुसार बीए करने बाद प्रीती ने एसएसबी का टेस्ट क्लीयर किया था और उसके बाद ऑफिसर ट्रेनिंग कैंप चेन्नई से  ट्रेनिंग पूरी की . 10 मार्च को चेन्नई कैंप में हुई पासिंग आउट परेड में लेफ्टिनेंट प्रीति को प्रतिष्ठित स्वार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया हैं .

पिता जी से मिली प्रेरणा –

फ्टिनेंट प्रीति ने बताया की उनके पिता जी रिटार्यड केप्टन हैं उनका घर पानीपत जिले के गाँव बिन्झोल में हैं . पिता जी सर्विस के दोरान पोस्टिंग की वजह से लगातार प्रीती ने आठ बार स्कुल बदले . साथ ही प्रीती ने बताया की आज मैं जो इस मुकाम पर पहुची ही इसकी प्रेरणा मुझे मेरे पिता जी से मिली हैं जब मैं अपने पिता जी की वर्दी को देखती थी उनका अनुशासन चाल ढाल मुझे आकर्षक लगती थी . इसलिए मैं उनकी तरह बनना चाहती थी .

प्रीती की कामयाबी से हर जगह ख़ुशी का आलम –

लेफ्टिनेंट प्रीति को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर मिलने पर एनसीसी हेडक्वार्टर के विंग कमांडर एमआर पांडे ने कहा कि यह शहर और एनसीसी सेंटर के लिए भी सम्मान की बात है . साथ ही उन्होंने कहा की प्रीति ने यह सम्मान पाने के लिए दिन-रात मेहनत की है . आर्मी में जाने की इच्छुक अन्य लड़कियों के लिए प्रीति रोल मॉडल बनेंगी . प्रीती के इस सम्मान हासिल करने की ख़ुशी पुरे प्रदेश को हैं हर जगह ख़ुशी का आलम हैं .

एक नजर इधर भी डालिये – हरियाणवी लोक डांस –

 

 

 






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
%d bloggers like this:
Skip to toolbar