Wednesday, June 20, 2018

हरियाणा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर हुड्डा के खिलाफ 900 एकड़ जमीन घोटाले मामले में सुनवाई

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर हुड्डा और 34 आरोपियों के खिलाफ 900 एकड़ जमीन घोटाले मामले में गुरुवार को पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई . जानिये क्या हैं पूरा मामला

कैसे हुआ 900 एकड़ जमीन का घोटाला –

आपको बता दे की मानेसर जमीन घोटाले को लेकर सीबीआइ ने हुड्डा सहित 34 के खिलाफ 17 सितंबर 2015 को मामला दर्ज किया था. इस मामले में ईडी ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था . र्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित 34 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई थी.अब इस मामले में सीबीआई ने पंचकूला की सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज कपिल राठी को मानेसर मामले में चार्जशीट फाइल कर दी है .

सस्ते दामो पर जमीन नीलामी का आरोप –

इस मामले में आरोप है कि अगस्‍त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन औने-पौने दाम पर खरीद ली थी . साथ ही कांग्रेस तत्कालीन हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप भी  है .

अगली सुनवाई 16 मार्च को –

मामले की अगली सुनवाई अब 16 मार्च को होगी. 16 मार्च तक चार्जशीट की स्क्रूटनी जारी रहेगी . हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के खिलाफ मानेसर जमीन घोटाले में गुरुवार को पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई .

कांग्रेस बता रही हैं इसे सियासी रंजिश –

ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआइ की एफआइआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था. कांग्रेस लगातार इस कार्रवाई को सियासी रंजिश का नाम दे रही है .

 

 

 

 






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
%d bloggers like this:
Skip to toolbar